Stock Tips: सस्ते शेयर कराएंगे मोटी कमाई, 1 साल में मिल सकता है 57% तक रिटर्न

By | March 28, 2019

Stock Tips: सस्ते शेयर बन सकते हैं शेयर बाजार के बड़े खिलाड़ी

Stock Tips: सस्ते शेयर बन सकते हैं शेयर बाजार के बड़े खिलाड़ी

Stock Tips: सस्ते शेयर बन सकते हैं शेयर बाजार के बड़े खिलाड़ी

Stock Tips: शेयर बाजार में कुछ सस्ते शेयर हैं, जो आगे मोटा रिटर्न देने का दम रखते हैं. कंपनी का बिजनेस बेहतर होने से न सिर्फ उनके सेंटीमेंट बेहतर हैं, बल्कि पिछले दिनों गिरावट के बाद डिस्काउंट पर ट्रेड करने की वजह से उनका वैल्यूएशन भी काफी आकर्षक हो गया है. बाजार में अभी कुछ दिनों तक जब उतार चढ़ाव की आशंका बनी हुई है, ऐसे में ये शेयर निवेशकों को अच्छी कमाई करा सकते हैं. शेयर सस्ते होने की वजह से इनमें ज्यादा गिरावट का भी डर नहीं है. जानते हैं कि किन सस्ते शेयरों को पोर्टफोलियो में शामिल करने की सलाह ब्रोकरेज हाउस दे रहे हैं.

Stock Tips: सस्ते शेयरों में निवेश के फायदे

शेयर की कीमत कम होने से आपको अपना पोर्टफोलियो डाइवर्सिफाई करने का मौका मिल जाता है. एक ही समय में अच्छे दिख रहे एक से ज्यादा शेयरों में पैसा लगाया जा सकता है. इसका फायदा सह है कि अगर किसी शेयर में किसी वजह से गिरावट है तो दूसरे शेयर में ग्रोथ से इसे बैलेंस किया जा सकता है. वहीं, शेयर सस्ते होने से बाजार के उतार—चढ़ाव का अचानक से कीमत पर ज्यादा असर नहीं होता. दूसरे जब बाजार में रैली आती है तो इनमें तेज ग्रोथ देखी जाती है. हालांकि शेयर वही चुनने चाहिए, जिनका आउटलुक मजबूत है, कंपनी में मुनाफा आ रहा हो.

फर्स्टसोर्स सॉल्यूशंस

फर्स्टसोर्स सॉल्यूशंस बिजनेस प्रॉसेस मैनेजमेंट सर्विसेज में लीडिंग कंपनी है. कंपनी का कस्टमर मैनेजमेंट सर्विस एडवांस एनालिटिक्स पर बेस्ड है. तीसरी तिमाही में कंपनी का आॅपरेशंस से आने वाला रेवेन्यू तिमाही आधार पर 3.2 फीसदी बढ़कर 985.2 करोड़ रहा है. कंपनी का क्लाइंट बेस बेहद ही मजबूत है. वहीं शेयर का वैल्युएशन सस्ता है. ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने शेयर में 55 रुपये का लक्ष्य दिया है. करंट प्राइस 46 रुपये के लिहाज से शेयर में 22 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

NCC

NCC कंस्ट्रक्शन कंपनी है, जो रेजिडेंशियल और कमर्शियल कांप्लेक्स के अलावा सर्विस्ड अपार्टमेंट, SEZs व इंटीग्रेटेड टाउनशिप बनाने पर फोकस है. कंपनी का डेट भले ही बढ़ा है, लेकिन बैलेंसशीट हेल्दी है. कंपनी का आर्डरबुक बेहद मजबूत है. मौजूदा वित्त वर्ष के पहले 9 महीनों में कंपनी को 12815 करोड़ का नया आर्डर मिला. कुल आर्डरबुक 34185 करोड़ का है. आने वाले दिनों में कंपनी को इसका फायदा मिल सकता है. ब्रोकरेज हाउस दोलत कैपिटल ने 131 रुपये का लक्ष्य रखा है. करंट प्राइस 98 रुपये के लिहाज से शेयर में 34 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

साउथ इंडियन बैंक

साउथ इंडियन बैंक प्राइवेट सेक्टर का बैंक है, जिसका देशभर में 852 ब्रांच और 20 रीजनल आॅफिस हैं. बैंक अपने मौजूदा कस्टमर्स को बनाए रखने पर फोकस कर रहा है. तीसरी तिमाही में बैंक के नतीजे उम्मीदों के मुताबिक ही रहे हैं. लोन ग्रोथ में सुस्ती और हायर प्रोविजनिंग की वजह से इंटरनल परफॉर्मेंस कमजोर रही है. लेकिन बैंक रिटेल और एसएमई दोनों सेक्टर में ग्रोथ बनाए रखने के लिए लगातार काम कर रहा है. बैंक की एसेट क्वालिटी स्थिर है. ब्रोकरेज हाउस प्रभुदास लीलाधर ने शेयर के लिए 22 रुपये का लक्ष्य रखा है. करंट प्राइस 14 रुपये के लिहाज से शेयर में 57 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

NALCO

नेशनल एल्यूमीनियम कंपनी लिमिटेड (NALCO) नवरत्न CPSE कंपनी है जो मिनिस्ट्री आॅफ माइन्स के अंडर में काम करती है. कंपनी एल्यूमीना और एल्यूमीनियम का प्रोडक्शन और एक्सपोर्ट करती है. माइनिंग, मेटल के अलावा कंपनी थर्मल पावर स्टेशन कारोबार में भी है. तीसरी तिमाही में कंपनी के नतीजे बेहतर नहीं रहे. प्रोडक्शन कास्ट बढ़ने से कंपनी का मुनाफा घट गया. प्रोडक्शन बढ़ा लेकिन सेल्स डाउन रही. हालांकि आगे मेटल्स की कीमतें बढ़ने से मुनाफा पटरी पर लौटने की उम्मीद है. ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने शेयर के लिए 69 रुपये का लक्ष्य दिया है. करंट प्राइस 56 रुपये के लिहाज से शेयर में 23 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

(नोट-निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई हैं. कृपया अपने स्तर पर या अपने एक्सपर्ट्स के जरिए किसी भी तरह की सलाह की जांच कर लें. मार्केट में निवेश के अपने जोखिम हैं, इसलिए सतर्कता जरूरी है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.