जेब में हैं ₹7000 और लेना है बढ़िया फोन तो यह खबर आपके लिए ही बनी है!

By | April 1, 2019

अब वह टाइम चला गया है जब भारतीय बाजार में स्मार्टफोन खरीदने के लिए ग्राहकों को अपने बजट का ख्याल रखना होता था। आज का समय वह समय है जहां पर आप के जेब में चाहे जितने भी रुपए हो। उन्हीं रूपों में एक बेहतर स्मार्टफोन खरीदा जा सकता है। अगर आपके पास जेब में सिर्फ ₹7000 हैं और आप एक बेहतर स्मार्टफोन की तलाश में है तो ऐसे स्मार्टफोन भी भारतीय बाजार में मौजूद है। आइए आपको ₹7000 के भीतर मिलने वाले कुछ बढ़िया स्मार्टफोन के बारे में बता देते हैं।

Third party image reference

रियलमी C1

भारतीय बाजार में इस समय ओप्पो कंपनी का रियलमी ब्रांड टॉप पर चल रहा है। इस ब्रांड के अंतर्गत बनने वाले फोन धड़ल्ले से बिक रहे हैं। रियलमी C1 स्मार्टफोन ₹6999 का आता है। इसमें 2 जीबी रैम के साथ 16GB का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। इसका 6.2 इंच का स्क्रीन फुल एचडी है। इसमें ऑक्टाकोर स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। यह एंड्रॉयड ओरियो पर काम करता है। फोन में फोटोग्राफी के लिए 13 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का रियर सेटअप है। इसमें 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा मौजूद है। फोन में जान फूंकने का काम 4230 एमएच की बैटरी करती है।

Third party image reference

रेडमी 6A

₹7000 के भीतर मिलने वाला सावनी कंपनी का रेडमी 6 से बहुत ही बढ़िया स्मार्टफोन है यह आपकी पहली पसंद बन सकता है इसे कंपनी ने कुछ ही महीने पहले लॉन्च किया है इसकी कीमत ₹6999 है। इसमें 2GB रैम के साथ 16gb इंटरनल स्टोरेज दिया गया जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से बढ़ाया जा सकता है फोन में कॉल करो उसे सर का इस्तेमाल हुआ है। यह फोन एंड्रायड हो रही हो पर काम करता है। फोटोग्राफी के लिए फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन में जान फूंकने का काम 3000 एमएएच की बैटरी करती है।

Third party image reference

हॉनर 7s

इस स्मार्टफोन के सारे स्पेसिफिकेशन रेडमी 6A वाले हैं, सिर्फ प्रोसेसर को छोड़कर। इसका प्रोसेसर मीडिया टेक प्रोसेसर है। इसका 2gb रैम वाला वेरिएंट बाजार में ₹5999 में उपलब्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.