क्रिकेट की सबसे कम कमाई वाली टीमें, No. 2 को मिलते है सिर्फ इतने रुपये

By | April 4, 2019

नमस्कार दोस्तों, आज की पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि क्रिकेट की ऐसी 5 टीमें जिन्हें खेलने पर सबसे कम पैसा दिया जाता है । आइये जानते है उन टीमो के बारे में ।

1. जिम्बाब्वे

Third party image reference

अगर हम जिम्बाब्वे की टीम बात करें तो यह क्रिकेट की सबसे गरीब टीम है। इस देश के खिलाड़ियों को कम से कम राशि दी जाती है। भारतीय रुपये के अनुसार ज़िम्बाब्वे को प्रति मैच 2000 रुपये से 3000 रुपये मिलते हैं। यह इस सूची में पहले स्थान पर है।

2. केन्या

Third party image reference

अगर केन्या की बात करें तो यह इस सूची में दूसरे स्थान पर आता है। केन्या को भी बहुत कम पैसा मिलता है और अपने देश में बड़ी टीमों को खेलना पसंद नहीं है। इसके पीछे कारण यह है कि पैसे की कमी के कारण खिलाड़ियों का वेतन बहुत कम है। यहां टीम के पास बड़ी टीमों के साथ खेलने की बहुत कम संभावना है।

3. अफ़ग़ानिस्तान

Third party image reference

अगर अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की बात करें तो भारत के बोर्ड ने बहुत मदद की है। मनी लॉन्ड्रिंग के कारण अफगान क्रिकेट बोर्ड जमीन का रखरखाव सही तरीके से नहीं कर सकता है। इसलिए अफगानिस्तान के खिलाड़ियों को बहुत कम पैसा मिलता है।

4. बांग्लादेश

Third party image reference

बांग्लादेश को बुरा नहीं मानना ​​चाहिए अगर टीम, बांग्लादेश की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी, उनके पास क्रिकेट बोर्ड में ज्यादा पैसा नहीं है, तो यह स्थान चौथे स्थान पर आता है, क्योंकि बांग्लादेश को बहुत कम पैसा मिलेगा, लेकिन जब बांग्लादेश ने आईपीएल में खेलना शुरू कर दिया है। उनके बोर्ड ने उन्हें अच्छी तरह से भुगतान करना शुरू कर दिया है।

5. वेस्ट इंडीज

Third party image reference

वेस्टइंडीज इस सूची में पांचवें स्थान पर है। अगर वेस्ट इंडीज के साथ बात की जाए, तो यहां के खिलाड़ियों को वेतन नहीं मिल सकता है। अगर मिल जाए, तो बहुत कम है। इस कारण से, वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाजों ने राष्ट्रीय टीम के साथ बहुत कम खेलने के लिए चुना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.